Top 8 EV Charging Station Manufacturers List in India
Top 8 EV Charging Station Manufacturers List in India

Top 8 EV Charging Station Manufacturers List in India | टॉप 8 ईवी चार्जिंग स्टेशन निर्माता इंडिया में

Top 8 EV Charging Station Manufacturers List in India भारत में ईवी चार्जिंग स्टेशनों की मांग तेजी से बढ़ रही है। इसके कारण, बहुत सारे व्यवसाय पूरे भारत में ईवी चार्जिंग स्टेशन बनाने में निवेश करने के लिए उत्सुक हैं। जैसे-जैसे इलेक्ट्रिक वाहनों का बाजार बढ़ता है, यह लेख भारत में शीर्ष 8 ईवी चार्जिंग स्टेशन निर्माताओं का विश्लेषण करता है। प्रभावी ईवी चार्जिंग स्टेशनों की मांग लगातार बढ़ रही है।

भारत सरकार ने हाल ही में परिवहन व्यवस्था में सुधार करने के अपने इरादे की घोषणा की। उत्सर्जन को कम करने और पेट्रोलियम आयात पर समग्र निर्भरता के सर्वोत्तम तरीकों में से एक इलेक्ट्रिक ऑटोमोबाइल को नियोजित करना है। तो चलिए दोस्तों आइये जानते कुछ चार्जिंग स्टेशन के निर्माता का नाम

Top 8 EV Charging Station Manufacturers List in India

Fortum India
Panasonic
Delta Electronics India
Tata Power
Ensto
Ather Grid
Okaya
Alphaa EV
Top 8 EV Charging Station Manufacturers List in India

Fortum India

यूटिलिटीज, सीपीओ, ओईएम, वर्कप्लेस चार्जिंग और फ्लीट मैनेजमेंट के लिए ईवी चार्जिंग के लिए फोर्टम समाधान और सेवाएं प्रदान करता है। चार्ज एंड ड्राइव इंडिया उन उल्लेखनीय परियोजनाओं में से एक है जिस पर इस संगठन ने काम किया है। इसे पहले 50kW फास्ट-चार्जिंग स्टेशनों और 11 DC क्विक चार्जर के साथ बनाया गया था, और यह नोएडा, मुंबई, पुणे, बैंगलोर और अहमदाबाद सहित प्रमुख साइटों और शहरों में बिखरा हुआ है।

Panasonic

भारत में, Panasonic ने Nimbus EV चार्जिंग सर्विस बनाई। Nymbus एक अत्याधुनिक चार्जिंग सेवा है जो वास्तविक दुनिया के तत्वों जैसे टेलीमैटिक्स सिस्टम, स्वैप स्टेशन और चार्जिंग स्टेशनों को क्लाउड कंप्यूटिंग, एनालिटिक्स और आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस जैसी वर्चुअल सुविधाओं के साथ मिश्रित करती है।

Flex Fuel क्या होता है ? अब बचा सकते है हजारों रुपये, आइये जानते है

Delta Electronics India

बिक्री के हिसाब से, डेल्टा भारत में शीर्ष ईवी चार्जर उत्पादक है और डीसी क्विक चार्जर्स और एसी ईवी चार्जर्स जैसे विभिन्न प्रकार के चार्जिंग टूल प्रदान करता है। इसके अतिरिक्त, यह पार्किंग स्थल, व्यवसायों, घरों आदि के लिए साइट प्रबंधन प्रणाली प्रदान करता है।

Tata Power

वाहन बनाने वाले इस भारतीय समूह के बारे में किसने नहीं सुना? अपने स्थान के कारण, यह देश में ईवी चार्जिंग स्टेशनों के सबसे प्रसिद्ध उत्पादकों में से एक है। हैदराबाद, दिल्ली और मुंबई सहित नौ राज्यों के लगभग पूरे क्षेत्र में इस बिजली उपयोगिता द्वारा सेवा प्रदान की जाती है। 40 शहरों में उन्होंने करीब 300 चार्जिंग स्टेशन पेश किए हैं। टाटा पावर ईवी चार्जिंग सिस्टम में चार्जिंग विशेषताओं और विनिर्देशों की एक विस्तृत सूची है।

Ensto

Ensto एक प्रसिद्ध वैश्विक प्रौद्योगिकी प्रदाता के रूप में ऑटोमोबाइल चार्जिंग सिस्टम, बिजली वितरण नेटवर्क के लिए विद्युत समाधान, विद्युत यातायात आदि प्रदान करता है। उस विषय पर, आपको पता होना चाहिए कि देश का पहला Ensto इलेक्ट्रिक वाहन चार्जिंग स्टेशन 2017 में नई दिल्ली में खोला गया। एक मॉड्यूलर, उच्च-प्रदर्शन विद्युत प्रणाली चार्जिंग स्टेशनों की इस लाइन का हिस्सा है; यह ऑटोमोबाइल को अधिक तेजी से रिचार्ज करने में सहायता करता है।

Ather Grid

बेंगलुरु में, एथर एनर्जी की स्थापना वर्ष 2013 में हुई थी। यह वह व्यवसाय है जिसने देश का पहला स्मार्ट स्कूटर एथर 450 बनाया। डीसी रैपिड चार्जिंग कनेक्टर के साथ, एथर ने 18 भारतीय शहरों में अपना चार्जिंग नेटवर्क स्थापित किया है।

2021 के अंत तक, कंपनी को 120 से अधिक फास्ट चार्जिंग ग्रिड पॉइंट और 300 फास्ट चार्जिंग स्टेशन बनाने की उम्मीद है।
एथर ग्रिड को अंततः कंपनी द्वारा मुंबई, राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र, पुणे, अहमदाबाद, हैदराबाद, कोच्चि और कोलकाता तक विस्तारित किया जाएगा।

Top 4 Electric Scooters in India 2022। भारत मैं टॉप 4 इलेक्ट्रिक स्कूटर्स

Okaya

ईवी चार्जिंग स्टेशन, एक्सचेंज स्टेशन और ईवी चार्जर सभी ओकाया से उपलब्ध हैं। इसका लक्ष्य इलेक्ट्रिक वाहनों को चार्ज करने की चिंता किए बिना उनके उपयोग को सक्षम बनाना है। सभी अंतरराष्ट्रीय स्तर पर मान्यता प्राप्त मानक ओकाया ईवी चार्जर्स के साथ संगत हैं, और कंपनी का अनुसंधान और विकास विभाग चौबीसों घंटे काम करता है ताकि एक सर्वश्रेष्ठ-इन-क्लास उत्पाद लाइन प्रदान की जा सके।

सभी इलेक्ट्रिक वाहनों को ओकाया ईवी चार्जर का उपयोग करके चार्ज किया जा सकता है, जो GB/T, CHAdeMO, और CSS चार्जिंग मानकों का अनुपालन करते हैं और जिनका अधिकतम DC आउटपुट वोल्टेज 920 V है।

Alphaa EV

कंपनी, जिसका मुख्यालय पुणे में है और 35 से अधिक वर्षों की संयुक्त विशेषज्ञता के साथ एक प्रबंधन टीम, ईवी चार्जिंग स्टेशन और व्यक्तिगत एडेप्टर बनाने के लिए प्रतिबद्ध है, जिनका कठोर परीक्षण हुआ है और व्यवसाय में अपेक्षित से ऊपर और आगे जाने का लक्ष्य है। . अपने जीवन को आसान बनाने का एक बढ़िया तरीका है अपने घर, व्यवसाय, रेस्तरां, कार्यस्थल या कैफे में एसी चार्जर लगाना।

निष्कर्ष

तो दोस्तों आज की इस लेख में हमने Top 8 EV Charging Station Manufacturers in India | टॉप 8 ईवी चार्जिंग स्टेशन निर्माता इंडिया में , के बारे में बेहद बिस्तार से जाना है , आशा करता हु आपको यह लेख पसंद यहाँ होगा अगर यहाँ हो तो जरूर लोगो में शेयर करें

Leave a Reply

Your email address will not be published.