Kia Seltos launch in india

Kia Seltos launch in india

किआ सेल्टोस एसयूवी के संशोधित संस्करण में सामने की तरफ एक बड़ी “टाइगर नाक” ग्रिल, दोनों तरफ थोड़ा संशोधित हेडलैंप, और नए कोणीय एलईडी डीआरएल लाइट्स हैं जिन्हें ग्रिल में एकीकृत किया गया है। ऐसा होता है। नए ऑटोमोबाइल में नए अलॉय व्हील लगाए गए हैं। नई एलईडी टेल लाइट्स को सेल्टोस फेसलिफ्ट के रियर में जोड़ा गया है और टेलगेट की चौड़ाई से जोड़ा गया है। एसयूवी को उसके नए प्लूटन ब्लू पेंट जॉब के साथ प्रदर्शित किया गया था।

Kia Seltos

नई सेल्टोस के इंटीरियर में एक इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर और दो 10.25-इंच टच स्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम हैं। कार में “पैनोरमिक” डिस्प्ले है। यूएस-स्पेक मॉडल के लिए इंफोटेनमेंट सिस्टम पहले फ्री-स्टैंडिंग उपलब्ध था, हालांकि भारत में बेची जाने वाली सेल्टोस की संयुक्त व्यवस्था है।

किआ के अनुसार लाइनअप में एक नया एक्स-लाइन ट्रिम भी जोड़ा जाएगा। सेल्टोस एक्स-लाइन का भारत में अनावरण मैट ग्रे पेंट, 18 इंच के विशाल मिश्र धातु पहियों और पूरे नारंगी लहजे के साथ किया गया था। 1.6-लीटर T-GDi टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल इंजन जो कि किआ अमेरिका में पेश करता है, को 195 हॉर्सपावर में बदल दिया गया है, जो आउटगोइंग मॉडल पर 20-हॉर्सपावर का सुधार है। इस इंजन के लिए विशिष्ट गियरबॉक्स 8-स्पीड ऑटोमैटिक होगा।

यह भी जरूर पढ़ें:

यूएस-स्पेक 2024 सेल्टोस में अपने पूर्ववर्ती की तरह एक वैकल्पिक ऑल-व्हील ड्राइव कॉन्फ़िगरेशन होगा। किआ सेल्टोस फेसलिफ्ट को अगले साल भारत में लॉन्च किए जाने की उम्मीद है। एसयूवी के अमेरिकी संस्करण में किए गए अधिकांश संशोधन भारतीय मॉडल पर भी लागू होंगे।

Kia Seltos भारत में ADAS तकनीक और कुछ और कनेक्टेड फीचर्स प्रदान करने वाली पहली गाड़ी हो सकती है। 2019 में भारत में लॉन्च होते ही, किआ सेल्टोस ने मध्यम आकार की एसयूवी के लिए बाजार को पूरी तरह से बदल दिया। Hyundai Creta, Skoda Kushaq, Volkswagen Tigun, Maruti Suzuki Grand Vitara, और Toyota सहित प्रतिस्पर्धी निर्माताओं की SUVs अब इस सेगमेंट का नेतृत्व कर रही हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published.