Covid-19 Vaccine: कोविड-19 की पीने वाली वैक्सीन आगया है,आइये जानते है

Covid-19 Vaccine: कोविड-19 की पीने वाली वैक्सीन आगया है,आइये जानते है

CNET के अनुसार, QYNDR वैक्सीन ने अपना चरण 1 नैदानिक ​​परीक्षण समाप्त कर लिया है और अब अधिक व्यापक, उन्नत प्रयोग करने के लिए अतिरिक्त धन की तलाश कर रहा है जो वास्तव में वैक्सीन को लॉन्च करने की अनुमति देगा। दे सक्ता

वैक्‍सीन देने का तरीका

QYNDR वैक्सीन को किंडर के रूप में जाना जाता है क्योंकि यह यूएस स्पेशियलिटी फॉर्म्युलेशन के संस्थापक काइल फ़्लेनिगन के अनुसार शॉट को प्रशासित करने का एक सुलभ तरीका है, जो इसे बनाने वाली कंपनी है। रिपोर्ट के अनुसार, न्यूजीलैंड से क्लिनिकल परीक्षण के निष्कर्षों को प्रोत्साहित करने से आशावाद को बढ़ावा मिलता है कि qYNDR COVID-19 फॉर्म से बचाव के लिए एक व्यावहारिक विकल्प होगा जो अब प्रचलन में है।

फ्लैनिगन के अनुसार, आपके पाचन तंत्र के माध्यम से टीकाकरण को सहन करना वाकई मुश्किल है। हम यह निर्धारित करने में सक्षम थे कि पेट और आंतों को टीका लगाने का सबसे अच्छा तरीका है, जबकि यह अभी भी प्रभावी है और वांछित प्रतिक्रिया का कारण बनता है।

यह भी पढ़ें :

पेपर के अनुसार, विशेषज्ञों का अनुमान है कि एमआरएनए टीकाकरण और बूस्टर म्यूकोसल टीकों से गंभीर बीमारी और मृत्यु दर से सुरक्षा प्रदान करने के अलावा संक्रमण को रोकने में भी मदद करेंगे। म्यूकोसल टीकाकरण, पारंपरिक टीकों के विपरीत, शरीर के श्लेष्म झिल्ली के माध्यम से अवशोषित होते हैं, या तो आंत या नाक के माध्यम से (जैसा कि प्रसिद्ध COVID-19 नाक के टीके के मामले में) (मौखिक रूप से QYNDR में)।

पेपर में कहा गया है कि विभिन्न प्रकार की प्रतिरक्षा और तथ्य यह है कि यह उस बिंदु पर शुरू होता है जहां वायरस हमारे शरीर में प्रवेश करता है, म्यूकोसल टीकाकरण को COVID-19 संक्रमण से निपटने के लिए एक व्यवहार्य या बेहतर दृष्टिकोण के रूप में अनुशंसित किया गया है। प्रवेश करता है।

निष्कर्ष

तो दोस्तों आजकी इस लेख में हमने Covid-19 Vaccine: कोविड-19 की पीने वाली वैक्सीन आगया है,आइये जानते है, के बारे जाना है अगर आपने इस लेख को अच्छे से पढ़ा है तो आपको सभी बाते समझ आज्ञा होगा ऐसे ही आर्टिकल पढ़ने के लिए हमारे इस साइट में जरूर आते रहे , और हमें सपोर्ट करते रहें

Leave a Comment